Some Gestures Shows Interest In You

Some Gestures Shows Interest In You, कैसे जाने की कोई आपमें रूचि रखता है, समझिये इशारों को और बनाए अपने जीवन को आसान.
Some Gestures Shows Interest In You, कैसे जाने की कोई आपमें रूचि रखता है, समझिये इशारों को और बनाए अपने जीवन को आसान.
gestures shows interest
इशारों की भाषा दुनिया में सबसे ज्यादा महत्त्वपूर्ण है , कहते है जिन बातो को कहा नहीं जाता उन्हें इशारों में व्यक्त किया जाता है. इशारो की भाषा को जान जाए उसे बहुत कुछ आसानी से उपलब्ध हो जाता है.

कोई लड़का ये जानना चाहता है की कोई लड़की उसमे रूचि रखती है की नहीं और कोई लड़की ये चाहती है की सामने वाला उसमे रूचि रखता है की नहीं . इनसब सवालों के जवाब कई बारे इशारों में ही समझ लेना चाहिए क्यूंकि इशारे में कही बातो का भी बहुत महत्त्व है.

कई लोग आँखों से बहुत कुछ कह देते हैं कई लोग , हाथो से , पैरो से, और कुछ विशेष प्रकार से क्रिया करके अपनी बातो को कहना चाहते हैं. किसी के हंसने का तरीका, किसी का खड़े रहने का तरीका, किसी के बात करने का तरीका, किसी का देखने का तरीका व्यक्ति के मन में चलने वाले विचारो को बता देता है.

इस लेख में हम जानते है कुछ ऐसे इशारों के बारे में जो ये बताते हैं की कोई पुरुष या महिला अपने विपरीत लिंग में रूचि रखता है या उसके करीब आना चाहता है. 
  • अगर कोई बार बार आपको देखते हुए मुस्कराहट दे तो समझ जाएँ की सामने वाला आपके करीब आना चाहता है. 
  • अगर कोई अचानक से आपके पास आये और आपके साथी से बात करे और आपकी तरफ बीच बीच में देखना शुरू करे तो वो आपमें रूचि रखता है और आपसे भी अच्छे सम्बन्ध बनाना चाहता है.
  • कुछ लड़कियां बार बार अपने बालो को मोड़ने लगती है कही अकेले खड़े होक पर निगाह उस पर रखती है जिसे वो पसंद करती है. इससे भी उसकी रूचि को पाता किया जा सकता है. 
  • कुछ लड़कियां और लड़के अपने उंगलियों को बार बार रगड़ने या मोड़ने लगते है अपने पसंद को देखते हुए. 
  • कुछ तो अपने पारो को बड़े आहिस्ते से छुते हैं सामने वाले की और देखते हुए, इससे भी पता चलता है की सामने वाला रूचि रखता है. 
  • कोई बार बार अगर आपको छूने की कोशिश करे प्रेम से अहिस्ते से तो ये भी बताता है की समनेवाला आपमें रूचि रखता है. 
  • अगर कोई बार बार आपके साथ आँखे मिलाये और मुस्कुराए तो भी ये एक निमंत्रण है पास बुलाने का. 
  • अगर किसी के आँखों में आपके आने से चमक आ जाए और नजरे आपकी तरफ ही मुड़े बार बार तो समझ ले की सामने वाला आपमें रूचि रखता है. 
  • कुछ लोग तो किसी को अपना बनाने के लिए कुछ अलग प्रकार के ही परफ्यूम, सेंत, डियो आदि का प्रयोग करते हैं. जिसे समझा जा सकता है. 
  • अगर कोई सोशल मीडिया में आपसे बार बार संपर्क करके अच्छी अच्छी बाते करने की कोशिश कर रहा है तो भी ये आपमें उसकी रूचि का सूचक है. 
  • अगर कोई आपको उपहार देने का कोई मौका नहीं चूक रहा है तो समझ जाए की सामने वाला आपमें रूचि रखता है. 
एक अच्छी खुशबु, अच्छा पहनावा, अच्छी बाते किसी को भी अपना बनाने का सबसे अच्छा तरीका होता है. परन्तु यहाँ ये भी ध्यान रखना चाहिए की किसी से एकदम नहीं खुल जाना चाहिए , कुछ समय देना चाहिए एक दुसरे को जिससे सम्बन्ध और मजबूत बने और अच्छे भी. 

Some Gestures Shows Interest In You, कैसे जाने की कोई आपमें रूचि रखता है, समझिये इशारों को और बनाए अपने जीवन को आसान.

No comments:

Post a Comment